विद्यालय के बच्चों ने किया सोनतटीय क्षेत्रों का शैक्षणिक भ्रमण




भवनाथपुर : वन जलवायु एवं परिवर्तन विभाग गढ़वा के तत्वाधान में खरौंधी एवं केतार प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के 56 बच्चों को विश्व मृदा अपरदन दिवस के अवसर पर बुधवार को केतार एवं खरौंधी प्रखंड के सरकारी स्कूल के 56 बच्चों को बिजडीह सोनतटीय क्षेत्रो में शैक्षिक भ्रमण कराया।
मौके पर रेंजर मुन्ना पासवान ने बताया कि जंगलो की हो रही कटाई से मृदा अपरदन एवं मिट्टी कटाव की बचाव हेतु वृक्षो की अहमीयत्ता से सम्बंधित जानकारी बच्चो को दी जा रही है। शैक्षिक भ्रमण पर आए बच्चो को प्रायोगिक तौर पर वैसे स्थलों पर घुमाया जा रहा है जहाँ से बच्चे आसानी से समझ सके कि किस प्रकार मृदा अपरदन को रोका जा सकता है, इसकी जानकारी से बच्चों को रूबरू कराया जाएगा।

बिना शिक्षक के ही बच्चे पहुचे शैक्षिक भ्रमण पर

बताते चले कि खरौंधी प्रखंड के कूपा,मेलवान, एवं बिजडीह के 56 बच्चे बिजडीह के सोन तटीय इलाके पर शैक्षिक भ्रमण पर गए किन्तु मेलवान विद्यालय के अध्यक्ष के सिवाय किसी विद्यालय के शिक्षक साथ मे नही थे जिससे बच्चो के प्रति इनकी उदासीनता साफ झलकती है।
इस मौके पर वनपाल कृष्णमुरारी चौबे वनरक्षी सचित कच्छप, निशांत कुमार पपु, जौहर अली, राजू पासवान, बीरबल राम, कामेश्वर यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें