शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की बैठक में शिक्षा में सुधार एवं मैट्रिक परीक्षा में बेहतर रिजल्ट कैसे हो  इस पर हुई चर्चा




रमना : बालिका उच्च विद्यालय में बुधवार को समस्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की बैठक प्रधानाध्यापक महेन्द्र प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कक्षा 9 एवं 10 के छात्रों की शिक्षा में सुधार एवं मैट्रिक परीक्षा में बेहतर रिजल्ट कैसे हो , इस पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए निर्णय लिया गया कि सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को प्रश्नोत्तरी परीक्षा ली जायेगी। इसके लिए सभी छः विषय से पाँच पाँच प्रश्न एवं सामान्य ज्ञान से बीस अर्थात कुल पचास प्रश्न होंगे जो एक एक अंक का होगा। परीक्षा का अवधि 30 मिनट का होगा। परीक्षा के बाद तुरंत उत्तरपुस्तिका की जांच कर परिणाम से छात्रों को अवगत कराते हुए गलत उत्तर देने वाले को सही उत्तर की जानकारी दी जायेगी। इस प्रकार पूरे महीने भर अर्थात प्रत्येक शनिवार को घोषित परिक्षा परिणाम का मिलान कर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान लाने वाले को सम्मानित किया जायेगा। इससे छात्रओं में प्रतियोगिता कीके भावना की वृद्धि होगी तथा वे पढ़ाई के प्रति ध्यान देंगे। प्रधानाध्यापक ने इस प्रश्नोत्तरी परीक्षा को सदा व सफल बनाने के लिए अभिभावकों से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि इसका परिणाम छात्रहित में अच्छा होगा। मौके पर मुख्य रूप से शिक्षक चतुर्गुण महतो, विनोद पाण्डेय, अखिलेश्वर शुक्ल, बृंदा देवी, राजकिशोर मेहता, सुभद्रा देवी, धर्मदेव उरांव, मोतीचंद राम, रामजी राम एवं चम्पा देवी उपस्थित थे। इस आशय की सूचना छात्रओं को दी गई है ।

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें