धुरकी में बालू माफियाओं का अजब खेला, शुरू घाट के चालान पर सामो घाट का बालू ढो डाला




धुरकी : धुरकी में बालू माफियाओं ने अजब का खेल खेला है। बालू माफियाओं ने खुटिया पंचायत अंतर्गत शुरू घाट के चालान पर अम्बाखोरेया पंचायत के सामो घाट से धुंआधार बालू का अवैध उठाव कर सरकार को करोड़ों का चपत लगाया है। यह सारा खेल पिछले एक हफ्ते के दरम्यान हुआ है। कहा जा रहा है कि खनन विभाग के कतिपय लोगों की मिलीभगत से यह सब खेला हुआ है।
धुरकी के सीओ रणजीत कुमार के जांच के बाद बालू के इस काले खेल उजागर हुए हैं। सीओ ने ग्रामीणों की शिकायत पर जब धुरकी के शुरू घाट और सामो घाट की जांच की तो बालू का खेल सामने आया।
धुरकी के सीओ ने दोनों घाट की जांच के बाद जिला खनन पदाधिकारी को इससे अवगत कराया है। सीओ ने लिखा है कि शुरू घाट पर पहले से ही बालू नहीं है। शुरू घाट के चालान पर सामो घाट से बालू का अवैध उठाव कर बालू बेचा जा रहा है। जिससे सरकार को राजस्व की क्षति हो रही है। शुरू के चालान पर सामो घाट से बालू के अवैध उठाव होने से स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है। इससे विधि व्यवस्था बिगड़ सकती है। उन्होंने अवैध बालू उठाव रोकने तथा बालू घाट का टेंडर रद्द करने का प्रस्ताव जिला खनन पदाधिकारी को दिया है।

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें