एक दर्जन पशुओं के साथ नौ पशु तस्कर गिरफ्तार




गढ़वा : गढ़वा पुलिस ने योगी सेना के सहयोग से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 12 पशुओं के साथ नौ पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पशु तस्करों में रंका थाना क्षेत्र के केदाल गांव निवासी प्रताप सिंह, खपरो गांव निवासी साजिद अंसारी, हसीबुल्ला अंसारी, जोगीखूरा गांव के मोरसलिम
अंसारी, ऐनुल अंसारी, मोजीब अंसारी, सलीम अंसारी, इस्माइल अंसारी व धमधमवां के रहमत सरीफ के नाम शामिल हैं। सभी पशु तस्करों को गढ़वा थाना क्षेत्र के डुमरो गांव से गिरफ्तार किया गया। घटना के संबंध में बताया गया कि योगी सेना को ग्रामीणों के द्वारा गुप्त सूचना मिली थी कि गढ़वा की
ओर से कुछ पशु तस्कर एक पिकअप वाहन में 12 पशुओं को लेकर जा रहे हैं। इसी सूचना के बाद योगी सेना के प्रदेश अध्यक्ष विपुल धर दुबे के नेतृत्व में काफी संख्या में लोग उक्त वाहन की तलाश करते हुए डुमरों गांव में पहुंचे। वहां योगी सेना के लोगों ने पशुओं से लदे उक्त वाहन को रोका। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें सभी पशुओं को बेतरतीब तरीके से पैर बांध कर रखा गया था। तत्काल योगी सेना के कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी गढ़वा थाना को दी। योगी सेना की सूचना पर तत्काल गढ़वा थाना की पुलिस गांव में पहुंच गई। इसके बाद सभी पशु तस्करों को अपने कब्जे में लेकर गढ़वा थाना चली आई।

किसी भी हाल में पशुओं की तस्करी नहीं होने देंगे : योगी सेना

जिले में यह दूसरी घटना है जब योगी सेना के प्रयास से पशुओं की तस्करी में लगे तस्करों की गिरफ्तारी हुई है। साथ ही बड़ी संख्या में पशुओं की बरामदगी भी हुई है। इससे पूर्व भी योगी सेना ने गढ़वा शहर के रंका मोड़ पर तस्करी के लिए ले जाए जा रहे पशुओं से भरा एक ट्रक को पकड़ कर पुलिस को सौंपा था। आज पुन: योगी सेना के प्रयास से एक बड़े पशु तस्कर गिरोह को पुलिस के हवाले किया जा सका है। पशु तस्करों की गिरफ्तारी के बाद योगी सेना के प्रदेश अध्यक्ष विपुल धर दुबे ने कहा कि योगी सेना किसी भी हाल में पशुओं की तस्करी नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी को इस तरह की कोई सूचना मिले तो वे योगी सेना को इसी जानकारी दे सकते हैं। योगी सेना त्वरित कार्रवाई करेगी।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

इस संबंध में थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि पिकअप में ले जाए जा रहे पशुओं को तस्कर के साथ पकड़ा गया है। पिकअप में 12 पशु थे। इन्हें लेकर जा रहे नौ लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच के बाद न्यायसंगत कार्रवाई की जा रही है।

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें