एक करोड़ की लागत से बनेगा आरसीसी ड्रेनेज नाला




गढ़वा: गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के चिनिया रोड में नाली निर्माण की स्वीकृति नगर विकास एवं आवास विभाग से मिल गई है। 92 लाख 33 हजार 800 रुपए की लागत से आरसीसी ड्रेनेज नाला का निर्माण किया जाएगा। एक सप्ताह के इस योजना का टेंडर निकालने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। बुधवार को नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी एवं उपाध्यक्ष मीरा पांडेय ने यह जानकारी दी। जानकारी देते हुए नप अध्यक्ष ने बताया कि राशि की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। यह नाला चिनिया रोड में पुराना आईटीआई से लेकर संत पौल शांति निवास स्कूल होते हुए, दुर्गा मंडप, कृष्णा हरि होटल होते हुए, पुराना चिरखाना होते हुए दानरों नदी तक आरसीसी ड्रेन नाला का निर्माण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि यह जनता की पुरानी मांग थी। जिसे उन्होंने अपने प्रथम कार्यकाल में ही 14वां वित्त से स्वीकृति के लिए भेजी थी जिसे नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव ने दो जनवरी 2019 को इसकी स्वीकृति प्रदान कर दिया । अब पूरे चिनिया रोड में बरसात के दिनों में पानी से घरों को डूबने की स्थिति से बचाई जा सकेगी।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें