महिलाओं के सशक्तिकरण से ही देश व समाज होगा समृद्ध : एसडीओ




जेएसएलपीएस के तत्वावधान में सखी संवाद कार्यक्रम आयोजित

श्री बंशीधर नगर : जेएसएलपीएस के तत्वावधान में गुरूवार को यहां अनुमंडल कार्यालय परिसर में सखी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीओ कमलेश्वर नारायण, प्रमुख रवीन्द्र पासवान, जिपस प्रियंका देवी, सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौबे एवं नसंमो के प्रखंड अध्यक्ष विभूतिभूषण चौबे आदि ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। उस मौके पर एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण से ही देश व समाज समृद्ध होगा। महिलायें समाज की अभिन्न अंग हैं। ऐसे में समाज के विकास की परिकल्पना इनके बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये कृत संकल्पित है। एसडीओ ने कहा कि महिलायें न केवल व्यक्ति विशेष को बल्कि पूरे परिवार एवं समाज को विकास के पथ पर अग्रसर करती हैं। सखी संवाद कार्यक्रम के उदे्श्य से भटकने पर नाराजगी प्रकट करते हुये जेएसएलपीएस के प्रखंड प्रबंधक कुणाल विश्वकर्मा को कार्यक्रम की खानापूर्ति नहीं करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले सखी मंडल को विकास योजनाओं की पूर्ण जानकारी देने के बाद ही संवाद करने का निर्देश दिया। एसडीओ ने कहा कि सखी मंडल की महिलायें विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने में अपनी अहम भूमिका निभायें। उन्होंने सभी सखी मंडल की महिलाओं को ठेकेदारी नहीं बल्कि क्षेत्र के विकास के
लिये योजनाओं का चयन करें। उन्होंने सभी महिलाओं को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने की अपील की। प्रमुख रवीन्द्र पासवान ने कहा कि सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये कई प्रकार की योजनायें चला रही है। उन्होंने कहा कि महिलायें स्वंय सहायता समूह व सखी मंडल से जुड़कर आत्मनिर्भरबन सकती हैं। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौबे, भाजपा के अमरनाथ पांडेय, नसंमो के प्रो महमुद आलम, मुखिया संगीता श्रीवास्तव, जेएसएलपीएस के प्रखंड प्रबंधक कुणाल विश्वकर्मा, कौशल कुमार आदि कई लोगों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। उस मौके पर अशोक सेठ, मुखिया सोहन उरांव, मुश्ताक अहमद शेख, कामेश्वर यादव, कृष्ण कुमार गुप्ता, रविरंजन राम, कुमारी यशोदा, नीरज मिश्रा, निधि भारती समेत बड़ी संख्या में महिलायें उपस्थित थी। संचालन कुमारी जया ने किया।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें