प्रेमिका की डोली सजने से पहले उठ गई अर्थी




गोदरमाना: प्रेम में असीम खुशियां आने के बाद घर सजाने की प्रचंड सोच में बंधी एवं प्रेमिका के सारे सपनें उस समय चकनाचूर हो गए जब वह शादी के रिश्ते लेकर अपने प्रेमी के घर पहुंची। प्रेमी के घर वालों ने शादी के तिथि तय कर लड़की को भरमाया और उसे फांसी के फंदे पर टांग दिया। इस तरह एक प्रेमिका की डोली सजने से पहले ही डोली उठ गई।
जानतें चलें कि रंका प्रखंड के चुटिया गांव में पचू चौधरी के पुत्र कुश चौधरी छत्तीसगढ़ के डाड गांव में मजदूरी का काम करता था इसी दौरान उसे कोसिलु कुमारी नामक लड़की से प्रेम हो गया। दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। लड़का शादी का झांसा देकर लड़की के साथ अनैतिक रिश्ता बनाता रहा और तीन वर्ष बाद भाग कर घर लौट आया। उधर लड़की प्रेमी के भागने से परेशान हो गई। उसने लगभग 20 दिन पहले काफी मशक्कत के बाद प्रेमी से बात की और उसके घर आने की बात की। प्रेमिका प्रेमी के बताए स्थान तक पहुंच गई लेकिन प्रेमी संपर्क से बाहर रहा। रात्रि में स्थानीय लोगों ने लड़की को गोदरमाना पुलिस कैंप के हवाले कर दिया। दूसरे दिन लड़की अपने प्रमिका के घर पहुंच गई। दोनों के बीच 14 जनवरी को छत्तीसगढ़ तातापानी में शादी करने की तिथि तय हो गई। परंतु घर वाले शादी के पक्ष में नहीं थे। बीती रात्रि घर वालों ने हल्ला मचाया कि लड़की फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि आसपास के लोगों ने उसे फांसी पर झुलते नहीं देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। झारखंड पुलिस छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ मिलकर मामले के तहकीकात में जुट गई है। रंका थाना के पुलिस पदाघिकारी अरविंद शर्मा ने बताया कि बच्ची की हत्या की गई है। इसकी प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें लड़के और उसके घर के लोगों को अभियुक्त बनाया गया है।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें