प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती, कई प्रतियोगिता आयोजित


गढ़वा : गढ़वा शाहपुर मार्ग पर हूर मोड़ के समीप विकास भारती के तत्वाधान में संचालित प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र में शनिवार को स्वामी विवेकानन्द की जयंती युवा दिवस के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन सेंटर के सोशल मोबिलाइजर एवं प्रशिक्षकों ने स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया। मौके पर सोशल मोब्लाइजर संजय जायसवाल, मोबाइल ट्रेनर दुर्गेश ठाकुर, टीवी ट्रेनर संदीप केशरी, टेलरिंग ट्रेनर नेहा शुक्ला, मीरा शर्मा आईटी ट्रेनर सलोनी कुमारी, दीक्षा कुमारी, इलेक्ट्रिशियन ट्रेनर रियासत अन्सारी आदि ने माल्यार्पण कर स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर विस्तार विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि स्वामी जी युवाओं के प्रेरणाश्रोत थे। उनकी बातों से प्रेरणा लेकर युवा आगे बढ़ सकते हैं।
इस मौके पर सभी ट्रेंड के प्रशिक्षुओं के बीच संगीत, निबंध, रंगोली , पेंटिंग व भाषण प्रतियोगिता तथा सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया ।जिसमें नम्रता ठाकुर, विपुल चौबे , पम्मी कुमारी, चिंता देवी, रौशन, शुभम वर्मा , छाया आदि ने गीत प्रस्तुत किया। सभी ने स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया ।

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें