मां सतबहिनी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन




कांडी से वरूण शर्मा

कांडी: प्रखंड के उच्च विद्यालय गरदाहा के खेल मैदान में शनिवार को पतिला व राणाडीह पंचायत के टीमों के बीच मा सतबहिनी फुटबॉल मेमोरियल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें पतिला की टीम एक गोल से से विजयी रहा। मैच की शुरुआत मुख्य अतिथि भाजपा नेता सह समाजसेवी ब्रजेंद्र पाठक ने फुटबॉल पर कीक मार कर किया। समाचार लिखे जाने तक पतिला की टीम एक गोल से आगे थी।मैच आरंभ होने से पूर्व बैंड बाजे के साथ मुख्य अतिथि ब्रजेंद्र पाठक , एस आई संतोष पाण्डेय , बीस सूत्री अध्यक्ष रामलाला दूबे, मंत्री प्रतिनिधि ललित बैठा , मुखिया कृष्णा दास , योगेंद्र राम , पतिला मुखिया गुड्डू सिंह , बिपुल धर दूबे , सरकोनी मुखिया प्रतिनिधि अरूण सिंह , श्याम बिहारी दूबे , विकास उपध्याय सहित अन्य लोगों ने शील्ड को पूरे मैदान का चक्कर लगाया। खेल की शुरुआत में ही पतिला की टीम की ओर से जाहिद खां द्वारा मारी गई गोल से
राणाडीह की टीम पर एक गोल की बढ़त बनाई जो अंत तक कायम रहा।
राणाडीह की टीम ने भी एक गोल मारा लेकिन रेफरी द्वारा कुछ दर्शकों को फिल्ड में पहले प्रवेश होने पर गोल मारने से पूर्व ही खेल रोक दिया गया था। दर्शकों द्वारा मैच में विवादास्पद निर्णय को लेकर कुछ व्यवधान उत्पन्न किया लेकिन एस आई संतोष पाण्डेय व रोबिनसन मुंडरी ने दर्शकों को फिल्ड से पुलिस बल के साथ मिल कर खदेड़ा । विजयी टीम पतिला के कैप्टन को मुख्य अतिथि ने गोलु को विजयी शिल्ड व राणाडीह के कैप्टन को रनर शिल्ड प्रदान किया। मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि अरूण सिंह की ओर से विजेता टीम को ग्यारह सौ रूपये पुरस्कार के रूप में दिया गया। मैच की कमेंट्री गढ़वा से पधारे अरुण सिंह के द्वारा किया गया। लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए । आगे भी अन्य पंचायतों में यूवा को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार का आयोजन किया जायेगा।
मौके पर ब्रजमोहन मिश्रा, पूर्व खिलाड़ी मानिक सिंह , सीबी रमन सिंह, कमीटी के मोहन सोनी , दीप्पु पाण्डेय , दिपक पाण्डेय , चंन्द्र प्रकाश पाण्डेय सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें