विज्ञान के बिना जीवन की कल्पना नहीं : अलखनाथ




ब्राइट फ्यूचर के बच्चे प्रतिभा के धनी हैं : डॉ यासीन

ब्राइट फ्यूचर स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

गढ़वा : शहर के मदरसा रोड सोनपुरवा में स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में रविवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष सह भाजपा के वरिष्ठ नेता अलखनाथ पांडेय, विद्यालय के संरक्षक डॉ यासीन अंसारी, विद्यालय के निदेशक अशोक विश्वकर्मा एवं प्राचार्य सुनीता विश्वकर्मा ने फीता काटकर किया। उस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के अध्यक्ष सह भाजपा के वरिष्ठ नेता अलखनाथ पांडेय ने कहा कि विज्ञान के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। आज के इस बाल वैज्ञानिकों का प्रदर्शन काफी सराहनीय और प्रेरक है। उन्होंने कहा कि बच्चों में जो आज की प्रतिभा है यही विकसित होकर उन्हें मंजिल तक पहुंचाएगा और देश को एक नया दिशा और दशा प्रदान करेगा। डॉ यासीन अंसारी ने कहा कि ब्राइट फ्यूचर के बच्चे सचमुच प्रतिभावान हैं। इनका बनाया हुआ एक एक मॉडल सराहनीय है और एक नई सोच विकसित करता है। विद्यालय के निदेशक अशोक विश्वकर्मा ने कहा कि बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करना ही इस विज्ञान प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य है। बच्चों को सृजनशील बनाने और उनमें प्रतिभा निखारने का यह अवसर है। डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि इन बाल वैज्ञानिकों का हौसले को उड़ान मिलना चाहिए ताकि इनके सपने साकार हो सके।

विज्ञान प्रदर्शनी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी पुरस्कार के लिए चयनित

विज्ञान प्रदर्शनी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जूनियर ग्रुप में भूकंप रोधी मकान के लिए दिव्या और ग्रुप को प्रथम पुरस्कार के लिये चयनित किया गया। जबकि आदर्श नगर के कल्पना के लिए रिमझिम और ग्रुप को द्वितीय, साइबर एंड स्मार्ट सिटी के लिए आकिल एंड ग्रुप को तृतीय, वहीं सब जूनियर में सोलर सिटी के लिए गोविंद एंड ग्रुप को प्रथम, मैग्नेटिक पावर जनरेटर के लिए लारेब एंड ग्रुप को द्वितीय, लेजर लाइट सिक्योरिटी के लिए मिरान एंड ग्रुप को तृतीय, जबकि सीनियर वर्ग में एडवांस ट्रैफिक सिक्योरिटी में सचिन एंड ग्रुप को प्रथम, वेस्ट मैनेजमेंट के लिए सुनिधि एंड ग्रुप को द्वितीय तथा ग्रीन हाउस एंड ड्रिप इरिगेशन के लिए प्राची, दीपक एंड ग्रुप को तृतीय पुरस्कार के लिए चयन किया गया। इस अवसर पर गौहर अली, सत्यनारायण प्रसाद, सदरूद्दीन खां, गुप्तेश्वर ठाकुर, जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के उपाध्यक्ष सुशील केसरी, कुमार चंद्र भूषण सिन्हा, शिक्षकों में मधुबाला पाठक, इरशाद आलम, सुनीता पटेल, सलमा खातून, मयंक विश्वकर्मा, राजीव श्रीवास्तव, रश्मि सिंह, अनुपम कुमारी, काजल सिंह, शालिनी विश्वकर्मा, अंजली सोनी, सत्येंद्र पांडेय, पूनम शर्मा, विजय सिंह, मधुबाला शर्मा, रोहित कुमार, सीमांत कुमार सिंह के साथ साथ कई अभिभावक उपस्थित थे।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें