पूर्व सीएम हेमंत ने की श्री बंशीधर मंदिर में पूजा अर्चना




श्री बंशीधर नगर : पूर्व सीएम सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन सोमवार को संघर्ष यात्रा के तहत श्री बंशीधर नगर पहुंचे। श्री बंशीधर नगर पहुंचनेनपर उन्होंने श्री बंशीधर मंदिर में जाकर मत्था टेका तथा विधिवत पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद वहां मौजूद झामुमो के वरिष्ठ नेता कन्हैया चौबे ने हेमंत सोरेन को श्री बंशीधर जी की तस्वीर भेंट कर स्वागत किया। इसके पूर्व हेमंत सोरेन ने भवनाथपुर मोड़ स्थित डा राममनोहर लोहिया की प्रतिमा, हेन्हों मोड़ पर स्थित पूर्व मंत्री स्व गिरिवर पांडेय की प्रतिमा एवं श्री बंशीधर मंदिर के बगल में स्थित डा अंबेदकर की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया। उन्होंने भवनाथपुर मोड़ से लेकर श्री बंशीधर मंदिर तक बाईक से रोड शो किया तथा श्री बंशीधर नगरवासियों का हाथ जोड़करअभिवादन किया।

झामुमो से ही गरीब किसानों का भला हो सकता है : मिथिलेश

झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सह गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झामुमो से ही गरीब किसानों का भला हो सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन संघर्ष यात्रा के माध्यम से जन-जन को जगाने निकले हैं। श्री ठाकुर ने विधायक भानू प्रताप शाही पर हमला बोलते हुये कहा कि बहुरूपिये की तरहरंग बदलते हो। दिशोम गुरू के बारे में अशोभनीय बोलना महंगा पड़ेगा। उन्होंने विधायक को चेतावनी देते हुये कहा कि जबान संभाल कर रखिये अगर दम है तो संथाल, उत्तरी छोटानागपुर, दक्षिणी छोटानागपुर आओ जनता औकात बता देगी। उन्होंने लोगों से क्षेत्र के विकास के लिये हेमंत सोरेन के हाथों को मजबूत करने की अपील की।

बनिहार और मजदूर जिला के नाम से जाना जाता है गढ़वा : कन्हैया

झामुमो के वरिष्ठ नेता कन्हैया चौबे ने विधायक भानू प्रताप शाही एवं पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव पर क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दोनों की नाकामी के कारण भवनाथपुर विकास से कोसो दूर है। श्री चौबे ने कहा कि गढ़वा जिला पिछले 70 साल से बनिहारी और मजदूर जिला के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि किसी ने ध्यान दिया होता तो हमारे यहां के लोग रोजगार की तलाश में अन्यत्र नहीं भटकते। श्री चौबे ने कहा कि बाप बेटे ने कनहर के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। माननीय काला जमींदार हैं वे उरांव परिवार के 24 एकड़ जमीन पर कब्जा किये हुये हैं। उस जमीन पर बाउंड्री की गई है। उन्होंनेनकहा कि लोग कन्हैया का टिकट लूटने के लिये दांव लगा रहे हैं लडडू चढ़ाते हैं और हेमंत जी का पोस्टर नहीं लगने दे रहे हैं।

झामुमो नेताओं ने पूर्व सीएम हेमंत का किया गर्मजोशी से स्वागत

पूर्व सीएम सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन संघर्ष यात्रा के तहत भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर स्थानीय झामुमो नेताओं ने पढुआ मोड़ पर बैंड बाजे के साथ गर्मजोशी के साथ शानदार स्वागत किया। नेताओं ने श्री सोरेन को फुल मालाओं से लाद दिया तथा हेमंत सोरेन जिंदाबाद समेत कई नारे लगाये। पढुआ मोड़ से लेकर श्री बंशीधर नगर पहुंचने के क्रम में कई जगहों पर लोगों ने स्वागत किया। उस मौके पर कन्हैया चौबे, निर्मल पासवान, सूर्यदेव मेहता, सुरेन्द्र गुप्ता, देवेन्द्र प्रसाद चौबे, विश्वनाथ राम, सीताराम पासवान, अमर राम, अंशु, नेहा कुमारी समेत बड़ी संख्या में झामुमो नेता मौजूद थे।

पारा शिक्षकों ने पूर्व सीएम हेमंत को मांगपत्र सौंपा

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले पारा शिक्षकों ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को चार सूत्री मांग पत्र सौंपकर मामले का समाधान कराने का आग्रह किया है। पूर्व सीएम को सौंपे गये मांग पत्र में पारा शिक्षकों ने लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा समान काम के बदले समान वेतन का पारित किये गये अध्यादेश को लागू कराने, मृत पारा शिक्षकों को मुआवजा एवं आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने, आंदोलन के क्रम में पारा शिक्षकों पर दर्ज मुकदमें को वापस लिये जाने एवं 67 हजार मूलवासी पारा शिक्षक को समान वेतन दिये जाने एवं छत्तीसगढ़ की तर्ज पर स्थाई किये जाने की मांग की है। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सभी पारा शिक्षकों को हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया। मांग पत्र सौंपने वालों में संघ के अध्यक्ष भूपेन्द्र प्रताप देव, प्रमुख पांडेय, हृदय प्रसाद गुप्ता समेत कई शिक्षकों के नाम शामिल हैं। उधर आंगनबाड़ी सेविका संघ ने भी पूर्व सीएम को मांग पत्र सौंपकर कार्रवाई कराने की मांग की है।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें