विधायक सत्येंद्र ने सदन में स्कूल एवं सड़क निर्माण का उठाया मामला



  

गढ़वा: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गढ़वा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने गढ़वा-रंका विधानसभा क्षेत्र के सुदूरवर्ती 36पंचायतों में हाई स्कूल निर्माण कराने की मांग किया। साथ ही विभिन्न सड़कों के पक्की करण का मामला भी उठाया।
विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने विधानसभा क्षेत्र के पंचायत रक्सी, बलीगढ़, हरहे, बिलैतिखेर, बेता, हेताड़कला, तमगे, खपरो, सिरोई खुर्द, कटरा, कंचनपुर, सोनदाग, खरडीहा, मानपुर, चामा, पढुआ, गेरुआ, करकोमा, हासनदाग, तिसरटेटुआ, बिकतम, ओखरगाड़ा पूर्वी, मेराल पश्चिमी, खोरीडीह, गोंदा, संगबरिया, रंका, तिलदाग, संग्रहे, प्रतापपुर, बिरबंधा, कोरवाडीह, नवादा, परिहारा, फरठिया और मध्या में हाई स्कूल निर्माण कराने की मांग करते हुए कहा कि उक्त पंचायतों में एक भी हाईस्कूल नहीं होने की वजह से स्थानीय छात्र बेहतर शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाई स्कूल नहीं होने के कारण बहुसंख्यक छात्र-छात्राएं मिडिल स्कूल से आगे की पढ़ाई छोड़ने पर विवश हैं, जिसमें अधिकांश छात्राएं हैं। उन्होंने कहा की ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियां अपने पंचायत में हाई स्कूल नहीं होने की वजह से उच्च शिक्षा का लाभ नहीं ले पा रही हैं। विधायक ने अविलंब उक्त स्थानों पर हाई स्कूल निर्माण कराने की मांग किया।
गढ़वा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत चेटे नारायण दुबे के घर से केल्हार मुख पथ तक, करूआ खुर्द-परसाहा मोड़ से रवाना होते हुए तिलदाग बढ़ई टोला तक, करमडीह तीन मुहान से जाटा होते हुए महुलिया- चामा तक, चेटे जतरा टांड से बिचला टोला होते हुए कहुआ टोला तक एवं शंकर साव के घर से लेकर चोरवा सेमर तक अविलंब सड़क पक्की करण की मांग करते हुए कहा कि उपरोक्त सड़कों के नहीं होने की वजह से आम जनों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं। सरकार तत्काल पक्की सड़क का निर्माण कराए।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें