हारादाग सरस्वती पूजा के अवसर पर भक्ति जागरण का आयोजन



  

रमना: हारादाग कला गांव में शिक्षा बढ़ोतरी विकास समिति ने सरस्वती पूजा के अवसर पर भक्ति जागरण का आयोजन किया। भक्ति जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुलदेव चौधरी, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मनीष कुमार सिंह एवं रमना उपप्रमुख रविन्द्र चौधरी ने फीता काटकर किया। भक्ति जागरण से पहले शिक्षा का महत्व विषय पर भाषण प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों को कलम-कॉपी देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद भक्ति जागरण सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत कर एक से एक भक्ति गीत प्रस्तुत की गई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथिके रूप में उपस्थित डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि पूजा-अर्चना में आस्था रखनी चाहिए, लेकिन इससे भी ज्यादा जरूरत है समाज में फैली कुरीतियों एवं कुप्रथा को समाप्त करने की। धर्म का मर्म भी जानें लेकिन कर्म से पीछे न हटें। कहा भी गया कि कर्म ही पूजा है। विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मनीष कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही कोई लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। रमना उपप्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि अपने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें और उनके सभी क्रिया कलापों का भी अवलेकन करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता विजुमल चौधरी एवं मंच संचालन राजेश कुमार चौधरी ने किया। मौके पर सचिव बब्लू चौधरी, कोषाध्यक्ष अमर बाबू, महामंत्री शाहदेव चौधरी, प्रवक्ता अशर्फी चौधरी, मालदेव चौधरी, नन्दू चौधरी, मेवालाल चौधरी, शिक्षक महेन्द्र चौधरी, सकेन्द्र चौधरी आदि उपस्थित है।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें