प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माणधीन सड़क में खानापूर्ति करने की आरोप




डंडई : डंडई प्रखंड के लवादुनी गांव में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माणधीन में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है।ग्रामीणों ने शिकायत किया कि सड़क निर्माण के नाम पर संवेदक के द्वारा मात्र खानापूर्ति किया जा रहा है। सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों के द्वारा लम्बे समय से मांग किया जा रहा था।ताकि लवादुनी गांव को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ा जा सके।गांव के ग्रामीण बसंत कोरवा, शंकर कोरवा, राम अवतार कोरवा, बुधन कोरवा, प्रताप कोरवा, कोईल कोरवा, राम लखन कोरवा, मुनेश्वर कोरवा, सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार के द्वारा सड़क निर्माण में लगाए गए मृत पत्थर का विरोध के बाद भी पत्थर लगा दिया गया,वहीं सड़क में मेंटल पर लगाए गए मोरममिट्टी को बिना हटाए ही कालीकरण मजदूरों के द्वारा करा दिया जा रहा है। जो की पहली बरसात में ही पानी गिरने पर सड़क का पिच मिटी में बह सकता है। साथ ही लोगों ने बताया कि गांव में अधिकतर कोरवा जाति के लोग निवास करते हैं। हम लोगों में न तो जागरूकता और न ही शिक्षा, जिस कारण निर्माण कार्य में अनियमितता का विरोध नहीं कर पाते हैं। सड़क निर्माण को लेकर पिछले कई वर्षों से लगातार मांग करने के बाद सड़क का निर्माण करने का कार्य शुरू हुआ था। लेकिन सड़क निर्माण कार्य को ठेकेदार के द्वारा मनमानी व सड़क निर्माण में भारी अनियमितता बरती जा रही है।ग्रामीणों ने गढ़वा उपायुक्त से गुहार लगाई है कि निर्माणधीन सड़क की जांच कर ठेकेदार पर कानूनी कार्रवाई किया जाए।

पक्ष:- सड़क निर्माण को सुधार के लिए मुंशी को कहा गया है सड़क निर्माण के बाद 5 वर्षों तक मरम्मत कार्य किया जाता है। उमाकांत तिवारी संवेदक

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें