छेड़खानी का विरोध करने पर युवक की पीट पीट कर हत्या




पलामू : हैदरनगर थाने कुड़वा भदई पर गांव निवासी वकील खान व दानिश खान को खडीहा गांव में छात्राओं के साथ लगातार छेड़खानी किये जाने का विरोध जताने पर 20 वर्षीय युवक वकील खान की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। जबकि दानिश घायलावस्था में मौके से जान बचाकर भाग निकला। उसका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया। उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। घायल दानिश के अनुसार उनके गांव की दो छात्राएं रोज की तरह कोचिंग क्लास के लिए हैदरनगर भाई बिगहा साईकिल से आती-जाती थीं। मंगलवार की सुबह पांच बजे दोनों हैदरनगर टयूशन पढ़ने गयी थी। लौटने के दौरान उनके साथ तीन युवकों ने छेड़खानी की। लड़कियां भागकर किसी तरह अपने घर पहुंचीं। जहां उन्होंने मनचलों की इस हरकत की शिकायत घरवालों से की। तब एक छात्रा, उसके दो नाबालिग भाई, वकील खान खडीहा गांव में पहुंचे। जहां उन्होंने छेड़खानी के मामले को जानना चाहा। इसी बात पर अन्य युवकों समेत गांव के लोगों से कहा सुनी हो गई। देखते-देखते मामला मारपीट में तब्दील हो गया। वकील व दानिश को पकड़कर लाठी-डंडे से पिटाई की गई। छात्रा और उसका भाई जान बचाकर मौके से भाग निकले, जबकि लाठी डंडे व सरिया से पिटाई किए जाने पर वकील खान ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। बाद में घटना की जानकारी मिलने पर मृत युवक के गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। शव को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक डा. अशोक कुमार ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही हुसैनाबाद एसडीपीओ विजय कुमार, इंस्पेक्टर राजदेव प्रसाद व हुसैनाबाद थाना प्रभारी रासबिहारी लाल अस्पताल पहुंचे। घायल दानिश खान का बयान दर्ज किया व मृतक वकील खान के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया। हालांकि इसमें उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। परंतु मामले में उचित कार्रवाई व हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।

मारपीट में एक गुट के युवक की हुई मौतः एसडीपीओ
एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि छेड़छानी को लेकर नवयुवकों के दो गुट में मारपीट हुई। इसमें एक युवक की मौत हो गयी। घटनास्थल का जायजा लिया गया है। इस मामले में गिरफ्तार एक आरोपी दीपक कुमार से मिली जानकारी के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश शुरु कर दी गयी है। इसके लिए सघन छापामारी जारी है। उन्होंने बताया कि एहतियातन खडीहा गांव में सशस्त्र बल तैनात कर दिये गये हैं। पूरी स्थिति पर पुलिस की पैनी नजर है। इलाके में शांति बहाल करने के लिए स्थानीय लोगों के साथ प्रशासन की बैठक की गयी है।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें