कांडी में अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापेमारी, संचालक फरार




गढ़वा : जिला के कांडी प्रखंड में प्रखंड चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार ने कांडी में अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड केंद्र पर गुरुवार को छापामारी किया। छापामारी की भनक लगते ही केंद्र के संचालक केंद्र बंद कर फरार हो चुका थे। इस छापामारी दल में अंचल निरीक्षक बालसीयूस केरकेटा, डाक्टर प्रदीप मरांडी शामिल थे। प्रभारी ने बताया कि उक्त केंद्र के पड़ोसी ने बताया कि पिछले एक महीना से यह अल्ट्रासाउंड केंद्र बंद है। उन्होंने बताया कि फोन से केंद्र के संचालक से सम्पर्क किया गया तो उसने बताया कि मैं एक महीना पूर्व ही कांडी में केंद्र को बंद कर दिया हूँ तथा सभी मशीन को जपला लेकर आ गया हूं। सिविल सर्जन डॉक्टर नंद किशोर रजक ने जिले में अवैध रूप से चल रहे सभी केंद्रों को सील करने का आदेश जारी किया था। उसी के तहत कांडी में भी यह कार्रवाई की गई है ।
चिकित्सा प्रभारी डॉ कमलेश कुमार ने बताया कि पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत ही कोई भी अल्ट्रासाउंड केंद्र का संचालन किया जा सकता है। इस एक्ट का अनुपालन नही करने वाले पर केंद्र को सील कर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज की जांच प्रतिवेदन सिविल सर्जन गढ़वा को सौंपा जायेगा। मौके पर क्लर्क धीरज पाठक,एमपीडब्ल्यू अशोक प्रसाद मौजूद थे ।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें