होटल मालिक पिता-पुत्र ने प्रसार भारती के पत्रकार का कैमरा लूटा, पत्रकारों में रोष




मेदिनीनगर : प्रसार भारती (दूरदर्शन-आकाशवाणी) के पलामू जिला प्रतिनिधि जसप्रीत सिंह का मूवी कैमरा स्थानीय निर्वाणा होटल के मालिक मंजीत प्रकाश और उनके पुत्र अमित ने छीन लिया जब वह निर्वाणा होटल के मालिक के आवास के बाहर लगी भीड़ और वहां चल रहे विवाह की कवरेज करने का प्रयास कर रहे थे। जसप्रीत ने डालटनगंज शहर थाना में पहुंच कर इसकी शिकायत की और यह भी आरोप लगाया कि उसकी दस्तार (छोटी पगड़ी) पर भी उन्होंने हाथ लगाया और खींच लिया। घटना आज सुबह 09:42 बजे की है।
घटना की सूचना पाते ही शहर के कई पत्रकार थाना में जा पहुंचे और थाना प्रभारी से यथाशीघ्र आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की। थाना में पहुंचे झारखंड पत्रकार संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अवधेश शुक्ला एवं अन्य सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर 48 घंटे के भीतर पत्रकार का लूटा कैमरा वापस नहीं कराया गया तथा आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो जिले के पत्रकार ‘होटल निर्वाणा’ के बाहर धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।
बाद में पत्रकारों का एक दल एसपी इन्द्रजीत महथा से मिला और सविस्तार घटना का वर्णन करते हुए तत्काल कारगर कार्रवाई की मांग की। एसपी ने वहां उपस्थित पत्रकार जसप्रीत सिंह से भी पूरी घटना की जानकारी लेने के पश्चात डालटनगंज शहर थाना प्रभारी को अविलंब प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। उस समय एसपी के कार्यालय में उपस्थित पीटीआई के संजय सहाय, दैकिन भास्कर के ब्यूरो प्रमुख राणा अरूण कुमार सिंह, पत्रकार संजय सिंह उमेश तथा रविन्द्र उपाध्याय ने घटना की कड़ी निन्दा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया। पत्रकारों के दल में शामिल ‘थर्ड आई’ के प्रकाशक प्रवीण पाठक, पत्रकार अश्विनी घई, नीलकमल शुक्ला, सच न्यूज के निदेशक अभिषेक जौरिहार, रांची एक्सप्रेस के मोरध्वज पांडेय एवं पत्रकार रामाकांत सहित करीब दो दर्जन पत्रकार थे।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें