रौनियार समाज ने होली मिलन समारोह आयोजित कर बुजुर्गों को किया सम्मानित




गढ़वा: गढ़वा जिला रौनियार वैश्य समाज ने रविवार को होली मिलकर कार्यक्रम में जो आदर्श स्थापित किया, वह वाकई अन्य समाजों के लिए संदेश है। इस कार्यक्रम का उदघाटन नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी, उपाध्यक्ष मीरा पांडेय, वरिष्ठ भाजपा नेता अखलनाथ पांडेय एवं रौनियार समाज के कई पे्ररणा पुरूषों ने दीप प्रज्ज्वलित किया।
आर के पब्लिक स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में सबसे पहले रौनियार समाज के बुजुर्गों को मंचासीन किया गया। उन्हें माला एवं शॉल प्रदान कर सम्मानित किया गया। समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक गुप्ता, प्रदेश उपाध्यख संजय प्रसाद, संरक्षक नंदकुमार गुप्ता, जिला अध्यक्ष हीरालाल प्रसाद ने अपने उदबोधन में किया है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देष्य बुजुर्गों का सम्मान करना, उनका आशीर्वाद लेना एवं सभी छोटे-बड़े मतभेदों को भुलाकर खुशियों में समरस हो जाना है। वर्ष में एक बार आयोजित होेने वाले इस कार्यक्रम का सभी बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस मौके पर भाजपा नेता अलखनाथ पांडेय ने कहा कि बुजुर्गों को सम्मान देने का प्रयास बड़ी बात है। इस समाज में ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो गलत काम करते हैं। युवा समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, यह अच्छा संकेत है। नगर परिषद अध्यक्ष्ज्ञ पिंकी केशरी ने कहा कि महिलाएं आगे आयें। वह हर कदम पर उनके साथ रहेंगी। समाज के विकास के लिए केवल पुरूषों का प्रयास ही काफी नहीं है। इस मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष मीरा पांडेय ने सभी को हाली की बधाई एवं शुभकामना दी। कहा कि ऐसा कार्यक्रम समाज में कटुता को मिटाता है एवं प्रेमभाव को प्रबल बनाता है। इस कार्यक्रम में खूब आनंद लेकर फिर से अपने जीवन को उमंग में घोलने का मौका मिलेगा। इसका पूरा आनंद उठाना है। कार्यक्रम में काफी संख्या में रौनियार समाज के महिला, पुरूष एवं बच्चे उपस्थित थे।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें