सिविक एक्शन के तहत संचालित डीसीए प्रशिक्षण सम्पन्न




गढ़वा: सीआरपीएफ 172 बटालियन गढ़वा के तत्वावधान में जिले के युवाआें को नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया गया। जिले के विभिन्न गांव से मैट्रिक पास युवाआें को चयनित कर 45 दिन का नि:शुल्क डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (डीसीए) कोर्स कराया गया। सिविक एक्शन कार्यक्रम के अंतर्गत सीआरपीएफ172 बटालियन की ओर से पुलिस लाईन गढ़वा में आयोजित 45 दिवसीय डीसीए प्रशिक्षण संपन्न हो गया।
इस मौके पर कमांडेंट एसएन मिश्र ने कहा कि आज का युग डिजीटल दुनिया का है। जिसमें आप तभी कामयाब होंगे जब आपको कंप्यूटर की जानकारी हो। साथ ही इसके विभिन्न पहलुओं को भली-भांति जानते और समझते हैं। इस कोर्स के माध्यम से प्रयास किया गया है कि प्रशिक्षुओं को कंप्यूटर के बारे में विस्तृत जानकारी देकर इस योग्य बनाया जाए कि वे आगे की शिक्षा में इसे शामिल करें। इस क्षेत्र को रोजगार का माध्यम बनाएं। कोर्स के समाप्ति के बाद सभी प्रशिक्षुओं का परीक्षा लिया गया तत्पश्चात उनकी योग्यता के आधार पर ग्रेडिंग व प्रमाण पत्र दिया गया। मौके पर उप कमांडेंट सर्वेंद्र सिंह, संतोष सहगल, सूबेदार मेजर दीपक कुमार, कोर्स प्रशिक्षक दीपक मिश्रा, उप निरीक्षक महेंद्र दुबे तथा बल के अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें