होली में 75 लाख की शराब गटक गये गढ़वा वासी



  

गढ़वा: होली के मौके पर गढ़वा जिला वासी 75 लाख रूपये की शराब गटक गए। जिले भर के 23 शराब दुकानों में होली के दौरान दो दिनों में करीब 75 लाख रूपये की शराब की बिक्री हुई। जानकारी देते हुए जिला उत्पादक अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि होली के दौरान जिले भर में 19 मार्च को करीब 25 लाख एवं 20 मार्च को लगभग 47 लाख रूपये की शराब की बिक्री हुई। यह बिक्री औसत बिक्री से तीन गुना अधिक है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान शराब का दुरूपयोग रोकने कके लिए कड़ी नजर रखी जा रही है।
लोकसभा चुनाव 2019 के अवसर पर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के निमित्त मदिरा के संभावित दुरुपयोग को रोकने के लिए जिले भर के शराब दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार एवं श्री वंशीधरनगर एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने शनिवार को गढ़वा जिला अंतर्गत झारखंड राज्य बिवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा संचालित कम्पोजीट शराब दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान वास्तविक रूप से दुकान में उपलब्ध शराब की मात्रा स्कंध पंजी में दर्ज शराब की मात्रा के अनुरूप पाया गया। श्री बंशीधर नगर अनुमंडल पदाधिकारी श्री बंशीधर नगर ने विदेशी शराब दुकान तथा उत्पाद अधीक्षक ने नवादा मोड़ बिशुनपुर कंपोजिट शराब दुकान, नगर परिषद क्षेत्र उचरी गढ़वा स्थित शराब दुकान आदि का औचक जांच किया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि यह वृद्धि सामान्य वर्षों की तरह होली पर्व के अवसर पर हुई है। लोकसभा चुनाव 2019 के अवसर पर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के आगे भी नियमित रूप से संपूर्ण जिला क्षेत्र में मदिरा की बिक्री एंव परिवहन/स्थानांतरण पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी तथा मदिरा के माध्यम से मतदाताओं को प्रलोभन आदि के संबंध में आसूचना का संग्रह एवं उसपर कार्रवाई सुनिश्चित किया जाएगा। जानकारी उपायुक्त हर्ष मंगला ने दी ।


 

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें