माघ पूर्णिमा पर लगमा ब्रह्म स्थान में स्वर्ण जयंती  समारोह का होगा आयोजन



  

बलराम शर्मा
मेराल : ब्रह्मा बाबा वर्शिप मैनेजमेंट कमेटी लगमा ने प्रसिद्ध श्री ब्रह्म बाबा मंदिर प्रांगण में आगामी माघ पूर्णिमा के अवसर पर स्वर्ण जयंती समारोह मनाने का निर्णय लिया है। कमेटी ने श्री ब्रह्म बाबा मंदिर प्रांगण में माघ मेले के 50 वर्ष पूरे होने पर इस आयोजन की भव्य तैयारी की है। कमेटी के इस निर्णय की घोषणा आचार्य बाल स्वामी अवधेन्द्र प्रपन्नाचार्य जी महाराज ने शुक्रवार की रात्रि में लगमा ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में आयोजित राम कथा ज्ञान यज्ञ के प्रवचन पंडाल में उपस्थित गणमान्य लोगों व श्रद्धालुओं के बीच की।
शंखनाद से पूर्व मुख्य अतिथि पलामू सांसद बीडी राम, भाजपा नेता अलखनाथ पांडेय, गिरिनाथ सिंह, संजय भगत समेत मैनेजमेंट कमिटी के सभी पदाधिकारियों तथा बेहतर सेवा एवं सहयोग करने वाले लोगों तथा अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
उस मौके पर पर कमेटी के उपसचिव संतोष दुबे ने कहा कि श्री ब्रह्म बाबा स्थान पर स्वर्ण जयंती समारोह मनाने की घोषणा से कमेटी के सदस्यों सहित आसपास के 15 गांव जो कमेटी में शामिल हैं, बेहद आह्लादित हैं। संचालन समिति के गौरी शंकर तिवारी ने बताया कि स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर 1 फरवरी से 9 फरवरी 2020 तक महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। इसे भव्य रूप देने के लिए देश के चारों पीठ के शंकराचार्य एवं विभिन्न राज्यों के महामंडलेश्वर सहित अन्य पीठाधीश्वर को आमंत्रित किया जाएगा। स्वर्ण जयंती समारोह को भव्य एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए माघ मास के 4 माह पूर्व चतुर्मास कथा का आयोजन बाल स्वामी जी के नेतृत्व में किया जाएगा। पलामू प्रमंडल के लाखों लोगों को निमंत्रण देने के लिए ब्रह्म बाबा की रथ निकाली जाएगी। रथयात्रा के माध्यम से प्रमंडल के लगभग सभी राजस्व ग्रामों में जाकर लोगों को महायज्ञ में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा तथा ब्रह्म बाबा की महिमा को जन जन तक पहुंचाया जाएगा। इस अवसर पर राजेंद्र दूबे, द्वारिका नाथ पांडेय, डॉ दशरथ पांडेय, प्रदीप पासवान, हरिनारायण धर दूबे, रामलगन दूबे, ललित पांडेय, शेषमणि तिवारी, विद्याधर पाठक, धनवंत प्रसाद, श्यामलाल राम समेत सभी मैनेजमेंट ट्रस्ट के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।


 

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें