विवाहिता की संदेहास्पद मौत, एक अन्य विवाहिता अस्पताल में भर्ती



  

बलराम शर्मा
मेराल : गढ़वा जिले में दो अलग अलग घटनाओं में दो महिलाओं ने कथित जहर खा ली। हालांकि जहर खाने से एक महिला की मौत हो गई जबकि एक महिला अस्पताल में इलाजरत है। जानकारी के अनुसार मेराल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीती रात्रि जहर खाने के दो अलग-अलग मामले आए। जिसमें डंडई थाना क्षेत्र के पचौर गांव निवासी संजय राम की पत्नी राधिका देवी 19 वर्ष को अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया। जबकि डंडई निवासी आदिल हुसैन की पत्नी नसीमा बीवी 28 वर्ष ने कल रात्रि जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जिसे परिजनों द्वारा आनन फानन में अस्पताल लाया गया जहां इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार हैं।
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार सिन्हा द्वारा दोनों मामलों की जानकारी मेराल थाना को दे दी गई। उन्होंने बताया कि राधिका की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी। पुलिस के अनुसार मृतक राधिका देवी के मैके वालों का कहना है कि एक वर्ष पूर्व ही राधिका की शादी हुई थी। इस बीच ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए दबाव भी बनाया गया था। हो सकता है कि दहेज नहीं मिलने के कारण राधिका की हत्या जहर देकर कर दी गई है। इस संबंध में पूछे जाने पर थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि इस घटना के संबंध में मृतक के परिजन का फर्द ब्यान लिया गया है। यह घटना डंडई थाना क्षेत्र की है, इसलिए अग्रेतर कार्रवाई के लिए इसकी सूचना डंडई थाना को दे दी गई है। जबकी दूसरी घटना में नसीमा बीवी ने शुक्रवार की रात्रि जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास की है। नसीमा के पति आदिल हुसैन ने बताया कि उसके दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं। होश में आने पर उसके फर्द बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


 

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें