जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रतिनिधियों के साथ की बैठक, प्रत्याशियों को अपनी गाड़ी के लिए भी लेनी होगी अनुमति : जिला निर्वाचन पदाधिकारी



  

मेदिनीनगर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर समाहरणालय सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने आय-व्यय और प्रचार-प्रसार के लिए अनुमति से संबंधित विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को अपनी गाड़ी है, तो उसके लिए भी अनुमति लेनी होगी। खुद की गाड़ी का ड्राइवर और गाड़ी के तेल के लिए हो रहे खर्च का ब्यौरा देना होगा। निर्वाचन संबंधी कार्य संबंधित पदाधिकारी की अनुमति के बाद ही होगी। जिन चीजों के लिए अनुमति लेने का प्रावधान है और उसका अनुपालन नहीं हो रहा है, तो वैसी स्थिति में प्रत्याशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का भी प्रावधान है। ऐसे में प्रत्याशियों को चुनाव आयोग के निर्देश का अनुपालन करना होगा। उन्होंने बताया कि वाहन पर लाउडस्पीकर लगाना हो, तो उसके लिए वाहन और लाउडस्पीकर का एक साथ आवेदन देने पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से ही अनुमति मिल जाएगी। एलईडी से प्रचार किए जाने के प्रावधानों के बारे में भी उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी। चुनाव में प्रत्याशी जो भी खर्च करेंगे, वह खर्च उनके बैंक एकाउंट से ही होना है। खर्च किस चीज में हो रहा है, उसका वाउचर भी रखना अनिवार्य होगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने को तव्वजों देनी है। इसमें सभी व्यक्तियों को सहयोग करनी चाहिए। बैठक में चुनाव पर्यवेक्षक सहित अन्य पदाधिकारी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


 

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें