पीठासीन पदाधिकारियों को दिया गया दुसरे चरण का प्रशिक्षण



  

गढ़वा: लोकसभा चुनाव 2019 के सफल संचालन के लिए सोमवार को गोविंद उच्च विद्यालय परिसर में चुनाव कार्य में नियुक्त सभी पीठासीन पदाधिकारी, पी1, पी2 एवं पी3 पदाधिकारियों को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी गढ़वा एसडीओ प्रदीप कुमार एवं बंशीधरनगर एसडीओ कमलेश्वर नारायण के नेतृत्व में सभी मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। एसडीओ प्रदीप कुमार ने 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी मतदान कर्मियों को उनके दायित्वों की जानकारी दिया एवं उन्हें जिम्मेवारी लेते हुए कार्य का सफल निष्पादन करने की बात कही। साथ ही चुनाव आयोग द्वारा जारी नवीनतम दिशानिर्देशों की जानकारी दी गई। सभी मतदानकर्मियों को मॉकपोल, बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट को जोड़ने की प्रक्रिया समेत मतदान समाप्ति के बाद वीवीपैट का बैटरी निकालने के बाद उसे संबंधित बॉक्स में रखकर कैसे सील करना है उसकी पूरी प्रक्रिया बताई गई। अन्य निर्वाचन संबंधित कई महत्वपूर्ण पहलुओं को भी बारीकी से बताया गया। एसडीओ ने कहा कि चुनाव कार्य काफी दायित्व भरा काम है, इसे पूरी ईमानदारी से निभाएं। प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद सभी मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण से संबंधित एक टेस्ट भी देना होगा। प्रशिक्षण शिविर में डंडई बीडीओ, रमना बीडीओ एवं मास्टर ट्रेनर धर्मेन्द्र कुमार भी मौजूद थे।


 

 

(पलामू प्रमंडल की ख़बरों के लिए बंशीधर न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

शेयर करें